Reliance Home Finance Share Price Target 2025 कंपनी के शेयर में पिछले 5 दिन में लगा 19% का अपर सर्किट चेक करें टारगेट प्राइस।

Reliance Home Finance Share Price Target 2025
Reliance Home Finance Share Price Target 2025

Reliance Home Finance Share Price Target 2025 : लिमिटेड कंपनी के शेयर पिछले कुछ समय से लगातार अच्छा परफॉर्मेंस करते नजर आ रहे हैं आपको बता दें कि रिलायंस होम फाइनेंस लिमिटेड कंपनी के शेयर में पिछले 5 दिनों में 19% से भी अधिक का अपर सर्किट लगता देखा है

जो निवेशकों के लिए काफी अच्छा मौका बन सकता है क्योंकि आपको बता दें कि रिलायंस होम फाइनेंस लिमिटेड कंपनी के शेयर एक पेनी स्टॉक है, और जैसा कि आप सब जानते हैं कि जो लोग मार्केट में शुरुआत कर रहे होते हैं वह अच्छे ही पेनी स्टॉक्स को ढूंढ रहे होते हैं क्योंकि पेनी स्टॉक हमेशा से ही अच्छा रिटर्न दिलाते नजर आते हैं लेकिन पेनी स्टॉक पर इतनी जल्दी तो भरोसा नहीं किया जा सकता।

reliance home finance share price target 2025 पूरी जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो आप हमारे इस ब्लॉग को पूरा नीचे तक पढ़ सकते हैं।

Reliance Home Finance Share Holding Pattern Review.

reliance home finance share होल्डिंग पेटर्न रिव्यू की बात करें तो इस कंपनी का शेयर होल्डिंग पेटर्न कुछ इस प्रकार है आपको बता दे की कंपनी के शेयर में सबसे अधिक शेयर होल्डिंग रिटेलर के पास मौजूद है आपको बता दें कि रिटेलर्स के पास कंपनी की 97.70% शेयर होल्डिंग मौजूद है,

और वही अदर डोमेस्टिक इंडस्ट्रीज की बात करें तो अदर डोमेस्टिक इंडस्ट्रीज के पास कंपनी की 1.55% की शेयर होल्डिंग मौजूद है। वही प्रमोटर्स की बात करें तो प्रमोटर्स के पास कंपनी की 0.74% शेयर होल्डिंग मौजूद है. वही फॉरेन इंडस्ट्रीज की बात करें तो फौरन इंडस्ट्रीज के पास 0.01% की शेयर होल्डिंग मौजूद है और म्युचुअल फंड की बात करें तो म्युचुअल फंड में कंपनी के 0.01% शेयर होल्डिंग मौजूद है.

रिटेलर्स97.70%
अदर डोमेस्टिक इंडस्ट्रीज1.55%
प्रमोटर्स0.74%
फौरन इंडस्ट्रीज0.01%
म्युचुअल फंड0.01%

Reliance Home Finance Share Fundamental Review.

reliance home finance share fundamental review की बात करें तो इस कंपनी का fundamental काफी मजबूत नजर आ रहा है वहीं इस कंपनी के शेयर में market cap की बात करें तो कंपनी का मार्केट कैप 233.31Cr हैं। और वही इस कंपनी के ROE की बात करें तो इस कंपनी का ROE 4.60% है। और मैं इस कंपनी के बुक वैल्यू की बात करें तो इस कंपनी का बुक वैल्यू – 1.59% है। और कंपनी की फीस वैल्यू की बात करें तो इस कंपनी का फेस वैल्यू 10 है।

मार्केट कैप233.31Cr
ROE4.60%
बुक वैल्यू– 1.59%
फेस वैल्यू10

Reliance Home Finance Share Performance Review.

reliance home finance share परफॉर्मेंस की बात करें तो इस कंपनी का परफॉर्मेंस काफी मजबूत नजर आ रहा है वहीं पिछले 1 साल के परफॉर्मेंस की बात करें तो पिछले 1 साल में कंपनी ने अपने निवेशकों के लिए 160% का जबरदस्त रिटर्न प्राप्त हुआ है और पिछले 6 महीने के परफॉर्मेंस की बात करें तो पिछले 6 महीने में कंपनी के शेयर में 57% की शेयर होल्डिंग मौजूद है वहीं पिछले 1 महीने के परफॉर्मेंस की बात करें तो पिछले 1 महीने में कंपनी के शेयर में 14% की वृद्धि देखने को मिली है और वहीं पिछले 5 दिन में 19% का जबरदस्त रिटर्न दर्ज हुआ है।

1 year return160%
6 month return57%
1 month return14%
5 day return19%

Reliance Home Finance Share Price Target 2025

Reliance Home Finance Share Price Target 2025 टारगेट प्राइस की बात की जाए तो इस कंपनी का टारगेट प्राइस साल 2025 के लिए मार्केट एक्सपर्ट द्वारा तय किया गया है मार्केट एक्सपर्ट ने कंपनी के फंडामेंटल की मजबूती को देखते हुए शेयर का पहला टारगेट प्राइस 7 रुपए तय किया है और यदि कंपनी के शेयर में अच्छी तेजी देखने को मिलती है तो इस कंपनी का सेकंड टारगेट प्राइस 9 रुपए तक जा सकता है और आप कंपनी के शेयर में स्टॉप लॉस लगाना चाहते हैं तो₹4 का स्टॉप लॉस लगा सकते हैं.

फर्स्ट टारगेट₹7
सेकंड टारगेट₹9
स्टॉप लॉस₹4

Reliance Home Finance Share Price Target 2030

reliance home finance share price target 2030 टारगेट प्राइस की बात करें तो इस कंपनी का टारगेट प्राइस स्टॉक मार्केट एक्सपर्ट द्वारा कंपनी के शेयर में आ रही तेजी को देखते हुए तय किया गया है मार्केट एक्सपर्ट का मानना है कि आने वाले कुछ समय में कंपनी के शेयर में अच्छी वृद्धि देखने को मिल सकती है इसीलिए शेयर का पहला टारगेट प्राइस ₹12 तय किया गया है और यदि कंपनी के शेयर में अच्छी तेजी देखने को मिलती है तो सेकंड टारगेट प्राइस 15 रुपए तक जा सकता है और आप कंपनी के शेयर में 8 रुपए का स्टॉप लॉस लगा सकते हैं।

फर्स्ट टारगेट₹12
सेकंड टारगेट₹15
स्टॉप लॉस₹8

Reliance Home Finance Share Price Target 2035

reliance home finance share price target 2035 टारगेट प्राइस की बात करें तो इस कंपनी का टारगेट प्राइस साल 2035 के लिए मार्केट एक्सपर्ट द्वारा तय किया गया है स्टॉक मार्केट एक्सपर्ट का कहना है कि कंपनी के शेयर में अच्छी तेजी देखने को मिल रही है  वही इस कंपनी के पहले टारगेट प्राइस की बात करें तो इस कंपनी का पहला टारगेट प्राइस साल 2035 के लिए 18 रुपए किया है और कंपनी के शेयर में अच्छी तेजी की देखने को मिलती है तो ₹20 तक जा सकता है सेकंड टारगेट प्राइस और आप कंपनी के शेयर में ₹10 का स्टॉप लॉस लगा सकते हैं।

फर्स्ट टारगेट₹18
सेकंड टारगेट₹20
स्टॉप लॉस₹10

Reliance Home Finance Share Price Target 2040

reliance home finance share price target 2040 टारगेट प्राइस की बात करें तो इस कंपनी का टारगेट प्राइस साल 2040 के लिए स्टॉक मार्केट एक्सपर्ट द्वारा तय किया गया है मार्केट एक्सपर्ट का मानना है कि कंपनी के शेयर में अच्छी तेजी देखने को मिलने वाली है इसीलिए शेयर का पहला टारगेट प्राइस साल 2040 के लिए₹25 तय किया है और यदि कंपनी के शेयर में अच्छी तेजी देखने को मिलती है तो इस कंपनी का सेकंड टारगेट प्राइस₹27 तक जा सकता है और आप कंपनी के शेयर में₹15 का स्टॉप लॉस लगा सकते हैं।

फर्स्ट टारगेट₹25
सेकंड टारगेट₹27
स्टॉप लॉस₹15

Conclusion :- दोस्तों यदि आप भी स्टॉक मार्केट में पैसे निवेश कर अच्छा रिटर्न प्राप्त करना चाहते हैं और आप हमारे इस ब्लॉग को पढ़ने के बाद कंपनी के शेयर में पैसा निवेश करने जा रहे हैं तो जरा पूरी जानकारी पढ़ने के बाद ही कंपनी के शेयर में पैसा निवेश करें क्योंकि आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि हमारे इस ब्लॉग में दिया गया टारगेट प्राइस अनुमानित होता है यह कोई सटीक टारगेट प्राइस नहीं है इसीलिए आप अपने पैसों को निवेश करने से पहले अपने पर्सनल वित्तीय सलाहकार से सलाह जरूर लें।

ये भी पढ़े :  Future Retail Share Price Target 2025 यह पेनी स्टॉक भविष्य में दिला सकता है अच्छा रिटर्न चेक करें टारगेट प्राइस।

Disclaimer :- investingguru.in वेबसाइट पर दी गई सारी ही जानकारी एक बड़ी वेबसाइट से निकालकर यहां पर फिर से अधिक जानकारी जोड़कर आपके समक्ष प्रस्तुत की गई है और आपको बता दें कि हम हमारी वेबसाइट में ऐसी कोई भी जानकारी नहीं देते हैं जिससे आपको परेशानी का सामना करना पड़े और ना ही हम यह बोलते हैं कि आप हमारे ब्लॉग को पढ़ने के बाद कंपनी के शेयर में पैसा निवेश करें इसीलिए यदि आप वेबसाइट को पढ़ने के बाद शेयर में पैसा निवेश करने जाते हैं तो उसके पहले अपने निजी सलाहकार से विचार ब्रह्मास्त्र जरूर करें।

Leave a Comment