Ashok Leyland Share Price Target 2025 : पिछले 1 महीने से लगा था नीचे गिर रहा था या शेयर अब लगा आपका सर्किट चेक करें टारगेट प्राइस। 

ashok leyland share price target 2025

दोस्तों स्टॉक मार्केट में पैसा निवेश कर अच्छा रिटर्न प्राप्त करना चाहते हैं तो यह ब्लॉग आपके लिए बेहद ही खास होने वाला है क्योंकि आज इस ब्लॉग में हम आपको बताने जा रहे हैं। Ashok Leyland Share Price Target 2025 बारे में पूरी जानकारी। और दोस्तों आपको बता दें कि स्टॉक मार्केट से पैसा निकालना इतना आसान नहीं है क्योंकि मार्केट में कब उतार-चढ़ाव देखने को मिल जाए कोई भरोसा नहीं है 

इसीलिए स्टॉक मार्केट से अच्छा रिटर्न प्राप्त करना चाहते हैं तो स्टॉक मार्केट एक्सपर्ट की सलाह लेकर ही कंपनी के शेयर में पैसे निवेश करें और एक्सपर्ट द्वारा दिए गए टारगेट प्राइस को आज इस ब्लॉग में हम आपको बताने जा रहे हैं। Ashok Leyland Share Price Target 2025 पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए आप हमारे इस ब्लॉग को पूरा नीचे तक पढ़े।

Table of Contents

Ashok Leyland Share Holding Pattern

Ashok Leyland Share लिमिटेड कंपनी के शेयर होल्डिंग पेटर्न की बात करें तो इस कंपनी का शेयर होल्डिंग पेटर्न कुछ इस प्रकार है आपको बता दें कि कंपनी के शेयर में सबसे अधिक शेयर होल्डिंग प्रमोटर्स के पास मौजूद है आपको बता दें कि प्रमोटर्स के पास कंपनी की 51.52% की शेयर होल्डिंग मौजूद है. और वहीं फॉरेन इंडस्ट्रीज की बात करें तो फौरन इंडस्ट्रीज के पास कंपनी की 22.03% की शेयर होल्डिंग मौजूद है। 

और रिटेलर्स की बात करें तो रिटेलर्स के पास कंपनी की 12.32% की शेयर होल्डिंग मौजूद है। और अदर डोमेस्टिक इंडस्ट्रीज की बात करें तो अदर डोमेस्टिक इंडस्ट्रीज के पास कंपनी की 7.33% की शेयर होल्डिंग मौजूद है। वही बात की जाए म्युचुअल फंड की तो म्युचुअल फंड के पास कंपनी की 6.80% की शेयर होल्डिंग मौजूद है।

प्रमोटर्स

51.52%

फॉरेन इंडस्ट्रीज

22.03%

रिटेलर्स

12.32%

अदर डोमेस्टिक इंडस्ट्रीज

7.33%

म्युचुअल फंड

6.80%

Ashok Leyland Share Fundamental Review

Ashok Leyland Share लिमिटेड कंपनी के फंडामेंटल की बात करें तो इस कंपनी का फंडामेंटल काफी जोरदार देख रहा है वही बात की जाए कंपनी के मार्केट कैप की तो इस कंपनी का मार्केट कैप 72.25KCr हैं उसके बाद बात करें कंपनी के P/E ratio की तो कंपनी का P/E ratio 29.84 हैं। 

और वही इस कंपनी के Div yield की बात करें तो इस कंपनी का Div yield 2.01% हैं। और वही इस कंपनी के ROE की बात करें तो कंपनी का ROE 27.58% है। कंपनी के बुक वैल्यू की बात करें तो इस कंपनी का बुक वैल्यू 30.66 है। कंपनी का फेस वैल्यू 1 हैं।

Ashok Leyland Share Performance Review

Ashok Leyland Share के परफॉर्मेंस की बात करें तो इस कंपनी का परफॉर्मेंस काफी मजबूत नजर आ रहा है वहीं पिछले 1 साल के परफॉर्मेंस को देखा जाए तो पिछले 1 साल में इस कंपनी के शेयर ने अपने निवेशकों के लिए 37.10% का जबरदस्त रिटर्न दिया है वही बात करें पिछले 6 महीने के परफॉर्मेंस की तो पिछले 6 महीने में कंपनी के शेयर ने 54.1% का जबरदस्त रिटर्न दिया है। 

और वही आप सभी को बता दें कि पिछले 1 महीने के परफॉर्मेंस को देखा जाए तो पिछले 1 महीने में कंपनी के शेयर – 2% नीचे गिरे हैं। और पिछले 5 दिन में कंपनी के शेयर में-1% से भी अधिक नीचे गिरे हैं।

1 year return

37.10%

6 month return

54.1%

1 month return

– 2%

5 day return

-1%

Ashok Leyland Share Price Target 2025

Ashok Leyland Share Price Target 2025 टारगेट प्राइस की बात करें तो इस कंपनी का टारगेट प्राइस स्टॉक मार्केट एक्सपर्ट द्वारा तय किया गया है मार्केट एक्सपर्ट का मानना है कि कंपनी के शेयर में लगातार तेजी देखने को मिलने वाली है इसी तेजी को देखते हुए स्टॉक मार्केट एक्सपर्ट ने कंपनी के शेयर का पहला टारगेट प्राइस ₹300 तय किया है और यदि कंपनी के शेयर में अच्छी तेजी देखने को मिलती है तो 340 रुपए का सेकंड टारगेट प्राइस क्रॉस कर सकते हैं और आप कंपनी के शेयर में₹230 का स्टॉप लॉस लगा सकते हैं।

फर्स्ट टारगेट

₹300

सेकंड टारगेट

₹340

स्टॉप लॉस

₹230

Ashok Leyland Share Price Target 2030

Ashok Leyland Share Price Target 2030 पहले टारगेट प्राइस की बात करें तो इस कंपनी का टारगेट प्राइस स्टॉक मार्केट एक्सपर्ट ने कंपनी के फंडामेंटल की मजबूती को देखते हुए तय किया है मार्केट एक्सपर्ट का मानना है कि कंपनी के शेयर में लगातार अच्छी वृद्धि देखने को मिल सकती है

इसीलिए शेयर का पहला टारगेट प्राइस ₹400 तय किया है और यदि कंपनी के शेयर में अच्छी वृद्धि देखने को मिलती है तो इस कंपनी का सेकंड टारगेट प्राइस ₹430 तक जा सकता है वहीं आप कंपनी के शेयर में ₹300 का स्टॉप लॉस लगा सकते हैं।

फर्स्ट टारगेट

₹400

सेकंड टारगेट

₹430

स्टॉप लॉस

₹300

Ashok Leyland Share Price Target 2035

Ashok Leyland Share Price Target 2035 टारगेट प्राइस की बात की जाए तो इस कंपनी का टारगेट प्राइस साल 2035 के लिए स्टॉक मार्केट एक्सपर्ट द्वारा तय किया गया है मार्केट एक्सपर्ट का मानना है कि कंपनी के शेयर में लगातार अच्छी भर्ती देखने को मिल रही है इसी वृद्धि के चलते साल 2035 का पहला टारगेट प्राइस 470 रुपए तक जा सकता है वहीं आप कंपनी के शेयर का सेकंड टारगेट प्राइस ₹500 तक जा सकता है और कंपनी के शेयर में आप ₹400 का स्टॉप लॉस लगा सकते हैं।

फर्स्ट टारगेट

₹470

सेकंड टारगेट

₹500

स्टॉप लॉस

₹400

Ashok Leyland Share Price Target 2040

Ashok Leyland Share Price Target 2040 पहले टारगेट प्राइस पर नजर डालें तो एक्सपर्ट द्वारा कंपनी के फंडामेंटल की मजबूती को देखते हुए साल 2040 का पहला टारगेट प्राइस स्टॉक मार्केट एक्सपर्ट ने 550 रुपए तक किया है और यदि कंपनी के शेयर में उछाल देखने को मिलता है तो सेकंड टारगेट प्राइस₹600 तक जा सकता है वही आप कंपनी के शेयर में 450 रुपए का स्टॉप लॉस लगा सकते हैं। 

फर्स्ट टारगेट

₹550

सेकंड टारगेट

₹600

स्टॉप लॉस

₹450

Conclusion

दोस्तों आपने हमारे इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद इतना तो समझ ही लिया होगा कि किस कंपनी के शेयर में पैसा निवेश करना सही होता है और किस में गलत आपने हमारे फंडामेंटल को चेक कर लिया होगा शेयर होल्डिंग पेटर्न चेक कर लिया होगा और टारगेट प्राइस को भी देख ही लिया होगा इतना सब पढ़ने के बाद यदि आपको लगता है 

कि इस कंपनी के शेयर में पैसा निवेश करना चाहिए तो उसके पहले आप अपने पर्सनल वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर ले लें क्योंकि हमारे वित्तीय सलाहकार द्वारा दिया गया टारगेट प्राइस अनुमानित होता है तो इस बात का विशेष ध्यान रखें।

Disclaimer

investingguru.in वेबसाइट पर दी गई सारी ही जानकारी एक बड़ी वेबसाइट से निकालकर यहां पर फिर से अधिक जानकारी जोड़कर आपके समक्ष प्रस्तुत की गई है और आपको बता दें कि हम हमारी वेबसाइट में ऐसी कोई भी जानकारी नहीं देते हैं जिससे आपको परेशानी का सामना करना पड़े और ना ही हम यह बोलते हैं।  

कि आप हमारे ब्लॉग को पढ़ने के बाद कंपनी के शेयर में पैसा निवेश करें इसीलिए यदि आप वेबसाइट को पढ़ने के बाद शेयर में पैसा निवेश करने जाते हैं तो उसके पहले अपने निजी सलाहकार से विचार ब्रह्मास्त्र जरूर करें। 

Hello, this is Virendra J, founder of investingguru.in With my experience of blogging, writing most accurate information on stocks, IPO, mutual fund-related updates, the site's focus would be to keep you well-informed about happenings in the financial world, so that you make wiser decisions with more researched and updated information.

Leave a Comment