HBL Power Share Price Target 2025 शेयर लगातार आ रही है गिरावट चेक करें टारगेट प्राइस

HBL Power Share Price Target 2025

दोस्तों यदि आप स्टॉक मार्केट में पैसा निवेश कर अच्छा रिटर्न प्राप्त करना चाहते हैं और आप अपने पैसों को किसी कंपनी के शेयर में लगाना चाहते हैं तो यह ब्लॉग आपके लिए बेहद ही खास होने वाला है क्योंकि आज इस ब्लॉग में हम बताने वाले हैं HBL Power Share Price Target 2025 बारे में पूरी जानकारी आप सभी को बता दे की स्टॉक मार्केट में पैसा निवेश करना तो आसान है

 लेकिन वहां से अच्छा रिटर्न प्राप्त कर पाना बेहद ही कठिन है क्योंकि स्टॉक मार्केट को समझना बेहद मुश्किल है और जो व्यक्ति को समझ जाता है वह कुछ ही समय में मालामाल हो सकता है। HBL Power Share Price Target 2025 इसकी पूरी जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो हमारे इस ब्लॉग को पूरा नीचे तक पढ़ सकते हैं क्योंकि हमारे इस ब्लॉग में आपको शेयर की पूरी जानकारी प्राप्त हो जाएगी।

Table of Contents

HBL Power Systems Ltd Share Holding Pattern

HBL Power Systems Ltd कंपनी के शेयर होल्डिंग पेटर्न की बात करें तो एनएससी उपलब्ध जानकारी के अनुसार कंपनी की सबसे अधिक शेयर होल्डिंग प्रमोटर्स के पास मौजूद है और वहीं पर मोटर्स के पास कंपनी की 59.11% की शेयर होल्डिंग मौजूद है. वही आप सभी को बता दें कि दूसरे नंबर पर कंपनी की सबसे अधिक शेयर होल्डिंग रिटेलर्स के पास मौजूद है 

रिटेलर्स के पास कंपनी की 35.17की शेयर होल्डिंग मौजूद है। वही फॉरेन इंडस्ट्रीज के पास कंपनी की 4.56% शेयर होल्डिंग मौजूद है. और वही अदर डोमेस्टिक इंडस्ट्रीज की बात करें तो अदर डोमेस्टिक इंडस्ट्रीज के पास कंपनी की 0.94%की शेयर होल्डिंग मौजूद है। वही म्युचुअल फंड की बात करें तो म्युचुअल फंड के पास कंपनी की 0.13% शेयर होल्डिंग मौजूद है। 

प्रमोटर्स

59.11%

रिटेलर्स

35.17%

फॉरेन इंडस्ट्रीज

4.56%

अदर डोमेस्टिक इंडस्ट्रीज

0.94%

म्युचुअल फंड

0.13%

HBL Power Systems Ltd Share Fundamental Review

HBL Power Systems Ltd कंपनी के फंडामेंटल की बात करें तो इस कंपनी का फंडामेंटल काफी मजबूत नजर आ रहा है वही बात करें कंपनी के मार्केट कैप की तो इस कंपनी का मार्केट कैप 16.69KCr रुपए है। और वही इस कंपनी के P/E ratio की बात करें तो कंपनी का P/E ratio 53.99 हैं। वही इस कंपनी के Div yield की बात करें तो कंपनी का Div yield 0.083% हैं। और वही इस कंपनी के ROE की बात करें तो कंपनी का ROE 23.01% है। और वहीं इसके कंपनी के बुक वैल्यू की बात करें तो कंपनी का बुक वैल्यू 44.03 है और फेस वैल्यू 1है

मार्केट कैप

16.69KCr

P/E ratio

53.99

Div yield

0.083%

ROE

23.01%

बुक वैल्यू

44.03

फेस वैल्यू

 1

HBL Power Systems Ltd Share Performance

HBL Power Systems Ltd कंपनी के परफॉर्मेंस की बात करें तो इस कंपनी का परफॉर्मेंस काफी मजबूत नजर आ रहा है आप सभी को बता दें कि कंपनी के पिछले 1 साल के परफॉर्मेंस की बात करें तो पिछले 1 साल में इस कंपनी के शेयर 146% ऊपर की ओर उठाते नजर आए हैं और वही बात की जाए कंपनी के पिछले 6 महीने के परफॉर्मेंस की तो पिछले 6 महीने में कंपनी के शेयर 36% ऊपर उठे हैं 

और वही बात करें कंपनी के पिछले एक महीने के परफॉर्मेंस की तो पिछले 1 महीने में कंपनी के शेयर में – 0.82% गिरावट देखने को मिली है. वहीं पिछले 5 दिन के परफॉर्मेंस की बात करें तो पिछले 5 दिन में कंपनी 6% नीचे गिरी है। 

1 year return

146%

6 month return

36%

1 month return

– 0.82%

5 day return

-6%

HBL Power Share Price Target 2025

HBL Power Share Price Target 2025 टारगेट प्राइस की बात करें तो इस कंपनी का टारगेट प्राइस साल 2025 के लिए स्टॉक मार्केट एक्सपर्ट द्वारा तय किया गया है मार्केट एक्सपर्ट का मानना है कि कंपनी के शेयर साल 2025 में अपने पहले टारगेट प्राइस को ₹650 क्रॉस कर सकते हैं वही बीएसई पर उपलब्ध डाटा के अनुसार यदि शेयर में अच्छी तेजी देखने को मिलती है तो second target प्राइस₹670 तय किया गया है और वही आप कंपनी के शेयर में ₹600 का stop loss लगा सकते हैं। 

फर्स्ट टारगेट

₹650

सेकंड टारगेट

₹670

स्टॉप लॉस

₹600

HBL Power Share Price Target 2030

HBL Power Share Price Target 2030 टारगेट प्राइस की बात करें तो इस कंपनी का टारगेट प्राइस साल 2030 के लिए स्टॉक मार्केट एक्सपर्ट द्वारा तय किया गया है मार्केट एक्सपर्ट का मानना है कि कंपनी के शेयर साल 2030 तक अच्छा रिटर्न दिला सकते हैं इसीलिए कंपनी का पहला टारगेट प्राइस ₹700 तय किया गया है और यदि कंपनी के शेयर में अच्छी तेजी देखने को मिलती है तो सेकंड टारगेट प्राइस ₹720 तक जा सकता है वहीं आप कंपनी के शेयर में 650 रुपए का स्टॉप लॉस लगा सकते हैं।

फर्स्ट टारगेट

₹700

सेकंड टारगेट

₹720

स्टॉप लॉस

₹650

HBL Power Share Price Target 2035

HBL Power Share Price Target 2035 साल 2035 के टारगेट प्राइस की भी बात की जाए तो साल 2035 में इस कंपनी के शेयर अच्छा परफॉर्मेंस करते नजर आ सकते हैं इसी को देखते हुए स्टॉक मार्केट एक्सपर्ट ने कंपनी के शेयर का पैसा टारगेट प्राइस 790 तय किया है और यदि शेयर में अच्छी तेजी देखने को मिलती है तो सेकंड टारगेट प्राइस 820 रुपए तक जा सकता है वहीं आप कंपनी के शेयर में ₹700 का स्टॉप लॉस लगा सकते हैं।

फर्स्ट टारगेट

₹790

सेकंड टारगेट

₹820

स्टॉप लॉस

₹700

HBL Power Share Price Target 2040

HBL Power Share Price Target 2040 के टारगेट प्राइस की बात करें तो स्टॉक मार्केट एक्सपर्ट का मानना है कि कंपनी के फंडामेंटल की मजबूती काफी मजबूत नजर आ रही है इसलिए कंपनी के शेयर में अच्छा परफॉर्मेंस देखने को मिल रहा है और इसीलिए साल 2040 का पहला टारगेट प्राइस₹900 तय किया है और यदि कंपनी के शेयर में अच्छी तेजी देखने को मिलती है तो सेकंड टारगेट प्राइस 950 रुपए तक जा सकता है वही आप कंपनी के शेयर में ₹800 का स्टॉपलॉस लगा सकते हैं

फर्स्ट टारगेट

₹900

सेकंड टारगेट

₹950

स्टॉप लॉस

₹800

Conclusion

दोस्तों स्टॉक मार्केट में पैसा निवेश करने वाले निवेशकों के लिए आज मैं बता दूं कि आप यदि हमारे इस ब्लॉग को पढ़ने के बाद कंपनी के शेयर में पैसा निवेश करने जा रहे हैं तो जरा रुक जाइए क्योंकि हमारे द्वारा दिया गया टारगेट प्राइस अनुमानित होता है इसीलिए आप अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर लें वरना यह कोई टारगेट प्राइस सटीक नहीं है सटीक टारगेट प्राइस आप अपने वित्तीय सलाहकार से पता कर सकते हैं हमारे द्वारा अनुमानित टारगेट प्राइस दिया जाता है। 

Disclaimer

investingguru.in वेबसाइट पर दी गई सारी ही जानकारी एक बड़ी वेबसाइट से निकालकर यहां पर फिर से अधिक जानकारी जोड़कर आपके समक्ष प्रस्तुत की गई है और आपको बता दें कि हम हमारी वेबसाइट में ऐसी कोई भी जानकारी नहीं देते हैं जिससे आपको परेशानी का सामना करना पड़े और ना ही हम यह बोलते हैं कि आप हमारे ब्लॉग को पढ़ने के बाद कंपनी के शेयर में पैसा निवेश करें इसीलिए यदि आप वेबसाइट को पढ़ने के बाद शेयर में पैसा निवेश करने जाते हैं तो उसके पहले अपने निजी सलाहकार से विचार ब्रह्मास्त्र जरूर करें।

Hello, this is Virendra J, founder of investingguru.in With my experience of blogging, writing most accurate information on stocks, IPO, mutual fund-related updates, the site's focus would be to keep you well-informed about happenings in the financial world, so that you make wiser decisions with more researched and updated information.

Leave a Comment