IDFC Bank Share Price Target 2025 : कंपनी के शेयर में लगातार होता चढ़ाव देखने को मिल रहा है इसी बीच एक्सपर्ट के टारगेट प्राइस पर हो सकती है नजर।

IDFC Bank Share Price Target 2025

दोस्तों यदि स्टॉक मार्केट एक्सपर्ट की सलाह से आप कंपनी के शेयर में पैसा निवेश करना चाहते हैं तो आज हम आपको इस ब्लॉग में बेहद ही इंपॉर्टेंट शेयर के बारे में बताने जा रहे हैं आज हम जिस कंपनी के शेयर के बारे में बात करने जा रहे हैं वह IDFC Bank Share Price Target 2025 बारे में बात करने जा रहे हैं, और वही आप सभी की जानकारी के लिए बता दें कि यदि

आप भी स्टॉक मार्केट एक्सपर्ट द्वारा बताए गए टारगेट प्राइस पर नजर आप डाल सकते हैं क्योंकि यह टारगेट प्राइस स्टॉक मार्केट एक्सपर्ट द्वारा दे दो दिया गया है। IDFC Bank Share Price Target 2025 पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए आप हमारे इस ब्लॉक को पूरा नीचे तक पढ़ सकते हैं जिससे आपकी कोई भी जानकारी अधूरी ना रह सके। 

Table of Contents

IDFC Bank Share Holding Pattern

IDFC Bank Share होल्डिंग पैटर्न की बात करें तो इस कंपनी का शेयर होल्डिंग पेटर्न कुछ इस प्रकार है आपको बता दें कि बीएसई के प्राप्त आंकड़ों के अनुसार सबसे अधिक शेयर होल्डिंग प्रमोटर्स के पास मौजूद है आपको बता दें कि प्रमोटर्स के पास कंपनी की 35.39% की शेयर होल्डिंग मौजूद है, वही कंपनी की रिटेलर्स के पास 31.89% की शेयर होल्डिंग मौजूद है।  

और वही फॉरेन इंडस्ट्रीज की बात की जाए तो फौरन इंडस्ट्रीज के पास कंपनी की 19.91% की शेयर होल्डिंग मौजूद है। अदर डोमेस्टिक इंडस्ट्रीज की बात करें तो अदर डोमेस्टिक इंडस्ट्रीज के पास कंपनी की 9.47% की शेयर होल्डिंग मौजूद है वही म्युचुअल फंड की बात की जाए तो कंपनी की म्युचुअल फंड में 3.34% की शेयर होल्डिंग मौजूद है। 

प्रमोटर्स

35.39%

रिटेलर्स

31.89%

फॉरेन इंडस्ट्रीज

19.91%

अदर डोमेस्टिक इंडस्ट्रीज

9.47%

म्युचुअल फंड

3.34%

IDFC Bank Share Fundamental Review

IDFC Bank Share लिमिटेड कंपनी के फंडामेंटल की बात करें तो इस कंपनी का फंडामेंटल काफी मजबूत नजर आ रहा है वही इस कंपनी के मार्केट कैप की बात करें तो कंपनी का मार्केट कैप 54.41KCr है। वही इस कंपनी के P/E ratio की बात करें तो कंपनी का P/E ratio 17.91 हैं। और वही कंपनी के ROE की बात करें तो इस कंपनी का ROE 7.79% है। कंपनी के book value की बात की जाए तो इस कंपनी का book value 48.99 है और कंपनी का face value 10 है। 

मार्केट कैप

54.41KCr

P/E ratio

17.91

ROE

7.79%

बुक वैल्यू

48.99

फेस वैल्यू

10

IDFC Bank Share Performance Review

IDFC Bank Share लिमिटेड कंपनी के शेयर के परफॉर्मेंस की बात करें तो इस कंपनी का परफॉर्मेंस पिछले 1 साल से लगातार अच्छा परफॉर्मेंस नजर आ रहा है कहीं पिछले 1 साल में इस कंपनी के शेयर – 22% नीचे गिरे हैं और वहीं पिछले 6 महीने के परफॉर्मेंस की बात की जाए तो पिछले 6 महीने में कंपनी के शेयर -8% नीचे गिरे हैं, वहीं पिछले 1 महीने के परफॉर्मेंस की बात करें तो पिछले 1 महीने में कंपनी के शेयर 1% से अधिक ऊपर उठे हैं। और पिछले 5 दिन में- 2% नीचे की ओर करते नजर आए हैं।

1 year return

– 22%

6 month return

-8%

1 month return

1%

5 day return

– 2%

IDFC Bank Share Price Target 2025

IDFC Bank Share Price Target 2025  के टारगेट प्राइस की बात करें तो इस कंपनी का टारगेट प्राइस स्टॉक मार्केट एक्सपर्ट द्वारा तय किया गया है मार्केट एक्सपर्ट का मानना है कि कंपनी के शेयर में लगातार तेजी देखने को मिल सकती है इसीलिए इसका पहला टारगेट प्राइस ₹100 तय किया गया है और यदि कंपनी के शेयर में अच्छी तेजी देखने को मिलती है तो सेकंड टारगेट प्राइस ₹130 तक जा सकता है वहीं आप कंपनी के शेयर में ₹80 का स्टॉप लॉस लगा सकते हैं।

फर्स्ट टारगेट

₹100

सेकंड टारगेट

₹130

स्टॉप लॉस

₹80

IDFC Bank Share Price Target 2030

IDFC Bank Share Price Target 2030 टारगेट प्राइस की बात करें तो इस कंपनी का टारगेट प्राइस साल 2030 के लिए स्टॉक मार्केट एक्सपर्ट द्वारा तय किया गया है मार्केट एक्सपर्ट का मानना है कि साल 2030 के लिए इस कंपनी का पहला टारगेट प्राइस 180 रुपए तय किया गया है, वही इस कंपनी का सेकंड टारगेट प्राइस₹200 तय किया गया है वही आप इस कंपनी के शेयर में ₹100 का स्टॉप लॉस लगा सकते हैं। 

फर्स्ट टारगेट

₹180

सेकंड टारगेट

₹200

स्टॉप लॉस

₹100

IDFC Bank Share Price Target 2035

IDFC Bank Share Price Target 2035  के टारगेट प्राइस की बात करें तो इस कंपनी का टारगेट प्राइस स्टॉक मार्केट एक्सपर्ट द्वारा तय किया गया है और स्टॉक मार्केट एक्सपर्ट का मानना है कि कंपनी के शेयर में कंपनी का फंडामेंटल काफी मजबूत है इसी मजबूती को देखते हुए पहला टारगेट प्राइस 250 रुपए किया गया है और यदि कंपनी के शेयर में अच्छी तेजी देखने को मिलती है तो सेकंड टारगेट प्राइस 280 रुपए तक जा सकता है और आप कंपनी के शेयर में₹150 का स्टॉप लॉस लगा सकते हैं

फर्स्ट टारगेट

250

सेकंड टारगेट

280

स्टॉप लॉस

₹150

IDFC Bank Share Price Target 2040

IDFC Bank Share Price Target 2040 40 के टारगेट प्राइस की बात करें तो इस कंपनी का टारगेट प्राइस स्टॉक मार्केट एक्सपर्ट में कंपनी के फंडामेंटल की मजबूती को देखते हुए तय किया है वहीं मार्केट एक्सपर्ट का मानना है कि कंपनी के शेयर लगातार अच्छा परफॉर्मेंस करते नजर आ सकते हैं इसीलिए साल 2040 का पहला टारगेट प्राइस 340 रुपए तय किया गया है और यदि कंपनी के शेयर में अच्छी तेजी देखने को मिलती है तो इसका सेकंड टारगेट प्राइस 360 रुपए तक जा सकता है वही इस कंपनी के share में ₹200 का stop loss लगा सकते हैं।

फर्स्ट टारगेट

₹340

सेकंड टारगेट

₹360

स्टॉप लॉस

₹200

Conclusion

दोस्तों स्टॉक मार्केट में पैसा निवेश करने के लिए मार्केट एक्सपर्ट की सलाह तो आप जरूर ही लेते होंगे लेकिन आपको बता दें कि हमारे इस ब्लॉग को पढ़ने के बाद आपको इतना तो पता चल ही गया होगा कि कंपनी के शेयर में पैसा निवेश करना चाहिए या फिर नहीं लेकिन आपको बता दें कि हमारे ब्लॉग में एक्सपर्ट द्वारा दिया गया टारगेट प्राइस अनुमानित है यह कोई सटीक टारगेट प्राइस नहीं है इसीलिए आप अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह लेकर ही कंपनी के शेयर में पैसा निवेश करें

Disclaimer

investingguru.in वेबसाइट पर दी गई सारी ही जानकारी एक बड़ी वेबसाइट से निकालकर यहां पर फिर से अधिक जानकारी जोड़कर आपके समक्ष प्रस्तुत की गई है और आपको बता दें कि हम हमारी वेबसाइट में ऐसी कोई भी जानकारी नहीं देते हैं जिससे आपको परेशानी का सामना करना पड़े और ना ही हम यह बोलते हैं कि आप हमारे ब्लॉग को पढ़ने के बाद कंपनी के शेयर में पैसा निवेश करें इसीलिए यदि आप वेबसाइट को पढ़ने के बाद शेयर में पैसा निवेश करने जाते हैं तो उसके पहले अपने निजी सलाहकार से विचार ब्रह्मास्त्र जरूर करें।

Hello, this is Virendra J, founder of investingguru.in With my experience of blogging, writing most accurate information on stocks, IPO, mutual fund-related updates, the site's focus would be to keep you well-informed about happenings in the financial world, so that you make wiser decisions with more researched and updated information.

Leave a Comment