IRB Infra Share Price Target 2030 लगातार दिख रहा है उतार-चढ़ाव जाने क्या है एक्सपर्ट का टारगेट प्राइस।

irb infra share price target 2030

दोस्तों स्टॉक मार्केट में पैसा कमाना चाहते हैं तो आप मार्केट एक्सपर्ट की सलाह लेकर ही कंपनी के शेयर में पैसा निवेश करने को देखते होंगे क्योंकि कंपनी के शेयर से पैसा निकालना इतना आसान नहीं है इसके लिए आपको यह पता होना चाहिए कि कब कंपनी के शेयर को सही समय पर बचना चाहिए और कब इस कंपनी के शेयर को सही समय पर खरीद लेना चाहिए

यह सब जानकारी पता करने के लिए आज हम आपको IRB Infra Share Price Target 2030 के बारे में पूरी जानकारी देने जा रहे हैं तो यदि आप भी मार्केट एक्सपर्ट की सलाह लेना चाहते हैं। IRB Infra Share Price Target 2030 पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए आप हमारे इस ब्लॉग को पूरा नीचे तक पढ़े जिससे आपकी जानकारी अधूरी ना रह जाए।

Table of Contents

IRB Infra Share Holding Pattern Review

IRB Infra Share लिमिटेड कंपनी के शेयर होल्डिंग पेटर्न की बात करें तो इस कंपनी का शेयर होल्डिंग पेटर्न कुछ इस प्रकार है आप सभी को बता दें कि कंपनी के शेयर में सबसे अधिक शेयर होल्डिंग फॉरेन इंडस्ट्रीज के पास मौजूद है और वही आपको बता दें कि फॉरेन इंडस्ट्री के पास कंपनी की 44.47% की शेयर होल्डिंग मौजूद है। और वही इस कंपनी की प्रमोटर्स के पास 30.42% की शेयर होल्डिंग मौजूद है। 

वही रिटेलर्स की बात करें तो रिटेलर्स के पास कंपनी की 17.46% की शेयर होल्डिंग मौजूद है. वहीं अदर डोमेस्टिक इंडस्ट्रीज की बात करें तो अदर डोमेस्टिक इंडस्ट्रीज के पास कंपनी की 4.10% शेयर होल्डिंग मौजूद है। वही म्युचुअल फंड की बात करें तो म्युचुअल फंड के पास कंपनी की 3.56% शेयर होल्डिंग मौजूद है।

फॉरेन इंडस्ट्रीज

44.47%

प्रमोटर्स

30.42%

रिटेलर

17.46%

अदर डोमेस्टिक इंडस्ट्रीज

4.10%

म्युचुअल फंड

3.56%

IRB Infra Share Fundamental Review

IRB Infra Share लिमिटेड कंपनी का फंडामेंटल की बात करें तो इस कंपनी का फंडामेंटल काफी मजबूत नजर आ रहा है वही इस कंपनी के फंडामेंटल की बात करें तो इस कंपनी का मार्केट कैप 37.08KCr हैं वही कंपनी के P/E ratio की बात की जाए तो कंपनी का P/E ratio 60.59 है 

और वही आपको बता दें की कंपनी के Div yield की बात करें तो कंपनी का Div yield 0.57% है। और वही इस कंपनी के ROE की बात करें तो कंपनी का ROE 4.41% है। वही इस कंपनी के बुक वैल्यू की बात करें तो कंपनी का बुक वैल्यू 22.76 है और फेस वैल्यू 1है।

IRB Infra Share Performance review

IRB Infra Share कंपनी के परफॉर्मेंस की बात करें तो इस कंपनी का परफॉर्मेंस काफी मजबूत नजर आ रहा है और वहीं पिछले 1 साल के परफॉर्मेंस की बात करें तो पिछले 1 साल में इस कंपनी के शेयर में 100% की जबरदस्त वृद्धि देखने को मिली है।  

और वहीं पिछले 6 महीने के परफॉर्मेंस को देखा जाए तो पिछले 6 महीने में कंपनी के शेयर में 20% से अधिक ऊपर की ओर से नजर आए हैं। और पिछले 1 महीने में कंपनी 2% नीचे गिरी है. वही पिछले 5 दिन में कंपनी के शेयर 0.89% ऊपर की ओर उठाते नजर आए हैं। 

1 year return

100%

6 month return

20%

1 month return

-2%

5 day return

0.89%

IRB Infra Share Price Target 2030

IRB Infra Share Price Target 2030 टारगेट प्राइस को देखा जाए तो इस कंपनी का टारगेट प्राइस साल 2030 के लिए स्टॉक मार्केट एक्सपर्ट ने कंपनी का फंडामेंटल की मजबूती को देखते हुए तय किया है इसी मजबूती को देखते हुए शेयर का पहला टारगेट प्राइस ₹80 तय किया गया है 

और यदि कंपनी के शेयर में अच्छी वृद्धि देखने को मिलती है तो इस कंपनी का सेकंड टारगेट प्राइस₹100 तक जा सकता है वहीं आप कंपनी के शेयर में ₹40 का स्टॉप लॉस लगा सकते हैं।

फर्स्ट टारगेट

₹80

सेकंड टारगेट

₹100

स्टॉप लॉस

₹40

IRB Infra Share Price Target 2035

IRB Infra Share Price Target 2035 टारगेट प्राइस की बात करें तो इस कंपनी का टारगेट प्राइस साल 2035 के लिए स्टॉक मार्केट एक्सपर्ट द्वारा तय किया गया है मार्केट एक्सपर्ट का मानना है कि कंपनी के शेयर में अच्छी तेजी देखने को मिल सकती है 

इसीलिए शेयर का पहला टारगेट प्राइस साल 2035 के लिए 140 रुपए तय किया गया है और यदि कंपनी के शेयर में अच्छी तेजी देखने को मिलती है तो सेकंड टारगेट प्राइस ₹160 तक जा सकता है वहीं आप कंपनी के शेयर में ₹80 का स्टॉप लॉस लगा सकते हैं। 

फर्स्ट टारगेट

₹140

सेकंड टारगेट

₹160

स्टॉप लॉस

₹80

IRB Infra Share Price Target 2040

IRB Infra Share Price Target 2040 के टारगेट प्राइस की बात करें तो इस कंपनी का टारगेट प्राइस का कंपनी के शेयर में लग रहे अपर सर्किट को देखते हुए तय किया गया है वही एक्सपर्ट का मानना है कि कंपनी के शेयर आने वाले समय में अच्छा रिटर्न दिला सकते हैं 

इसीलिए शेयर का पहला टारगेट प्राइस साल 2040 के लिए ₹200 तय किया गया है और यदि कंपनी के शेयर में अच्छी वृद्धि देखने को मिलती है तो सेकंड टारगेट प्राइस 230 रुपए तक जा सकता है वहीं आप कंपनी के शेयर में ₹120 का स्टॉप लॉस लगा सकते हैं।

फर्स्ट टारगेट

₹200

सेकंड टारगेट

₹230

स्टॉप लॉस

₹120

Conclusion

दोस्तों स्टॉक मार्केट में पैसे निवेश करने से पहले आप एक्सपर्ट की सलाह तो ले ही ते ही होंगे तो आप हमारे इस ब्लॉग में कंपनी का टारगेट प्राइस कंपनी का फंडामेंटल शेयर होल्डिंग पेटर्न आदि चीज पढ़ने के बाद इतना तो समझ गए होंगे कि क्या इस कंपनी के शेयर में पैसा निवेश करना चाहिए या फिर नहीं

इसीलिए जो निवेश के हमारे ब्लॉग को पढ़ने के बाद मार्केट में पैसा निवेश करने जा रहे हैं तो उनको बता दें कि हमारे एक्सपर्ट द्वारा दिया गया टारगेट प्राइस अनुमानित होता है इसीलिए आप अपनी रिस्क पर स्वयं ही पैसे निवेश करें या फिर अपने वित्तीय सलाहकार से सलाह लेकर पैसे निवेश करें।

Disclaimer

investingguru.in वेबसाइट पर दी गई सारी ही जानकारी एक बड़ी वेबसाइट से निकालकर यहां पर फिर से अधिक जानकारी जोड़कर आपके समक्ष प्रस्तुत की गई है और आपको बता दें कि हम हमारी वेबसाइट में ऐसी कोई भी जानकारी नहीं देते हैं जिससे आपको परेशानी का सामना करना पड़े और ना ही हम यह बोलते हैं 

कि आप हमारे ब्लॉग को पढ़ने के बाद कंपनी के शेयर में पैसा निवेश करें इसीलिए यदि आप वेबसाइट को पढ़ने के बाद शेयर में पैसा निवेश करने जाते हैं तो उसके पहले अपने निजी सलाहकार से विचार ब्रह्मास्त्र जरूर करें।

Hello, this is Virendra J, founder of investingguru.in With my experience of blogging, writing most accurate information on stocks, IPO, mutual fund-related updates, the site's focus would be to keep you well-informed about happenings in the financial world, so that you make wiser decisions with more researched and updated information.

Leave a Comment