NLC Share Price Target 2025 लग रहा है अपर सर्किट जाने क्या है टारगेट प्राइस।

NLC Share Price Target 2025

दोस्तों स्टॉक मार्केट में पैसा निवेश करने वाले सभी निवेशकों के लिए एक बेहद ही अच्छी खबर सामने आई है आप सभी को आज हम इस ब्लॉग में बताने जा रहे हैं NLC Share Price Target 2025 पूरी जानकारी इस ब्लॉग में हम आपको देने जा रहे हैं। क्योंकि आप सभी को बता दें कि स्टॉक मार्केट एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जहां से सभी लोगों की गरीबी दूर की जा सकती है लेकिन यहां पर अच्छे-अच्छे पैसे वाले भी कंगाल होते नजर आए हैं 

इसका एक रीजन है कि लोगों के पास पैसा तो होता है लेकिन निवेश करने का तरीका नहीं होता है इसीलिए बिना जानकारी के किसी भी कंपनी के शेयर में पैसे निवेश कर देते हैं और अपने पैसे डुबो देते हैं। NLC Share Price Target 2025 यदि आप इस कंपनी के शेर की पूरी जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो आप हमारे इस ब्लॉग को पूरा नीचे तक पढ़े जिससे आपकी कोई भी जानकारी अधूरी ना रह सके।

Table of Contents

NLC Share Holding Pattern

NLC Share लिमिटेड कंपनी के शेयर होल्डिंग पेटर्न की बात करें तो इस कंपनी का शेयर होल्डिंग पेटर्न कुछ इस प्रकार है। आप सभी को बता देंगे कंपनी की सबसे अधिक शेयर होल्डिंग प्रमोटर्स के पास मौजूद है और प्रमोटर्स के पास 72.4 परसेंट की शेयर होल्डिंग मौजूद है। और वही बात करें रिटेलर्स की तो रिटेलर्स के पास कंपनी की 11.79% शेयर होल्डिंग मौजूद है

और वही म्युचुअल फंड की बात करें तो म्युचुअल फंड के पास कंपनी की 9.23% की शेयर होल्डिंग मौजूद है, वही अदर डोमेस्टिक इंडस्ट्रीज की बात करें तो अदर डोमेस्टिक इंडस्ट्रीज के पास कंपनी की 4.60% की वृद्धि देखने को मिली है. वही फॉरेन इंडस्ट्रीज के पास कंपनी की 2.18% शेयर होल्डिंग मौजूद है। 

प्रमोटर्स

72.4%

रिटेलर्स

11.79%

म्युचुअल फंड

9.23%

अदर डोमेस्टिक इंडस्ट्रीज

4.60%

फॉरेन इंडस्ट्रीज

2.18%

NLC Share Fundamental Review

NLC India Ltd कंपनी के फंडामेंटल की बात करें तो इस कंपनी का फंडामेंटल का भी मजबूत नजर आ रहा है और सबसे पहले बात करें कंपनी के मार्केट कैप की तो इस कंपनी का मार्केट कैप 37.61KCr हैं और वही इस कंपनी के P/E ratio की बात करें तो कंपनी का P/E ratio 18.64 है। और वही बात की जाए इस कंपनी के Div yield की तो इस कंपनी का Div yield 1.29% है। और वही इस कंपनी के ROE की बात करें तो इस कंपनी का ROE 11.22% है। 

अब यदि बात करें कंपनी के बुक वैल्यू की तो इस कंपनी का बुक वैल्यू 119.22 है और और यदि कंपनी के फेस वैल्यू पर नजर डालें तो इस कंपनी का फेस वैल्यू 10 है। NLC India Ltd कंपनी के 52 वीक हाई परफार्मेंस की बात करें तो 52 वीक हाई में कंपनी के शेयर 311 रुपए के उच्चतम स्तर को टच किया है वहीं 52 वीक लो परफॉर्मेंस में कंपनी के शेयर 116 रुपए की न्यूनतम स्तर को टच किया है।

Market cap

37.61KCr

P/E ratio

18.64

Div yield

1.29%

ROE

11.22%

Book value

119.22

Face value

10

NLC India Ltd Share Performance

NLC India Ltd लिमिटेड कंपनी के शेयर के परफॉर्मेंस की बात करें तो इस कंपनी का परफॉर्मेंस काफी अच्छा नजर आ रहा है लेकिन बीच-बीच में कभी-कभी शेयर में गिरावट भी देखने को मिल रही है और यदि बात की जाए पिछले 1 साल के परफॉर्मेंस की तो पिछले 1 साल में कंपनी के शेयर में 91% की जबरदस्त वृद्धि देखने को मिली है 

वहीं पिछले 6 महीने के परफॉर्मेंस की बात करें तो पिछले 6 महीने में कंपनी के शेयर 22% से भी अधिक ऊपर उठे हैं और पिछले 1 महीने में कंपनी के शेयर में 1% से अधिक ऊपर उठे हैं और पांच पिछले 5 दिन में कंपनी के शेयर में गिरावट देखने को मिली है जो पिछले 5 दिन में 1% से अधिक नीचे गिरे हैं।

1 year return

 91%

6 month return

22%

1 month return

1%

5 day return

-1%

NLC Share Price Target 2025

NLC Share Price Target 2025 टारगेट प्राइस की बात करें तो इस कंपनी का टारगेट प्राइस स्टॉक मार्केट एक्सपर्ट द्वारा तय किया गया है एक्सपर्ट में पहला टारगेट प्राइस₹300 तय किया है और यदि कंपनी के शेयर में अच्छी तेजी देखने को मिलती है तो इस कंपनी का सेकंड टारगेट प्राइस ₹320 तक जा सकता है वहीं आप इस कंपनी के शेयर में ₹250 का स्टॉप लॉस लगा सकते हैं। 

फर्स्ट टारगेट

₹300

सेकंड टारगेट

₹320

स्टॉप लॉस

₹250

NLC Share Price Target 2030

NLC Share Price Target 2030 टारगेट प्राइस की बात करें तो इस कंपनी का टारगेट प्राइस स्टॉक मार्केट एक्सपर्ट द्वारा तय किया गया है मार्केट एक्सपर्ट का मानना है कि कंपनी के शेयर में लगातार तेजी देखने को मिल रही है यह तेजी कंपनी के फंडामेंटल की मजबूती के वजह से आ रही है और वही पहला टारगेट प्राइस 370 रुपए किया गया है और सेकंड टारगेट प्राइस ₹400 तय किया गया है और आप स्टॉप लॉस कंपनी के शेयर में ₹300 का लगा सकते हैं।

फर्स्ट टारगेट

₹370

सेकंड टारगेट

₹400

स्टॉप लॉस

₹300

NLC Share Price Target 2035

NLC Share Price Target 2035 टारगेट प्राइस की बात करें तो इस कंपनी का टारगेट प्राइस साल 2035 के लिए स्टॉक मार्केट एक्सपर्ट द्वारा तय किया गया है मार्केट एक्सपर्ट का मानना है कि कंपनी के शेयर में लगातार अच्छी भर्ती देखने को मिल रही है और यह वृद्धि आगे भी देखने को मिल सकती है इसलिए शेयर का पैसा टारगेट प्राइस 450 रुपए किया गया है और यदि अच्छी प्रति देखने को मिलती है तो सेकंड टारगेट प्राइस 480 तक जा सकता है वहीं आप कंपनी के शेयर में ₹350 का स्टॉप लॉस लगा सकते हैं। 

फर्स्ट टारगेट

₹450

सेकंड टारगेट

₹480

स्टॉप लॉस

₹350

NLC Share Price Target 2040

NLC Share Price Target 2040 पहले टारगेट प्राइस की बात करें तो इस कंपनी का पहला टारगेट प्राइस स्टॉक मार्केट एक्सपर्ट ने₹530 तय किया है और यदि कंपनी के शेयर में अच्छी तेजी देखने को मिलती है तो इसका सेकंड टारगेट प्राइस 550 रुपए तक जा सकता है वहीं आप कंपनी के शेयर में 480 रुपए का स्टॉप लॉस लगा सकते हैं। 

फर्स्ट टारगेट

₹530

सेकंड टारगेट

₹550

स्टॉप लॉस

₹480

Conclusion

दोस्तों यदि आप भी स्टॉक मार्केट में पैसा निवेश कर अच्छा रिटर्न प्राप्त करना चाह रहे हैं लेकिन आप अपनी रिस्क पर पैसे निवेश नहीं करना चाहते हैं तो आप हमारे यहां आर्टिकल पढ़ने के बाद इतना तो समझ गए होंगे कि आर्टिकल पढ़ने के क्या फायदे हैं और क्या नुकसान लेकिन आपको बता दें कि हमारे ब्लॉक को पढ़ने के बाद आप अपने किसी भी कंपनी के शेयर में पैसा निवेश न करें क्योंकि हमारे आंकड़े अनुमानित होते हैं या कोई सटीक टारगेट प्राइस नहीं होते हैं तो पैसा निवेश करने से पहले अपनी वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर ले ले।

Disclaimer

investingguru.in वेबसाइट पर दी गई सारी ही जानकारी एक बड़ी वेबसाइट से निकालकर यहां पर फिर से अधिक जानकारी जोड़कर आपके समक्ष प्रस्तुत की गई है और आपको बता दें कि हम हमारी वेबसाइट में ऐसी कोई भी जानकारी नहीं देते हैं जिससे आपको परेशानी का सामना करना पड़े और ना ही हम यह बोलते हैं कि आप हमारे ब्लॉग को पढ़ने के बाद कंपनी के शेयर में पैसा निवेश करें इसीलिए यदि आप वेबसाइट को पढ़ने के बाद शेयर में पैसा निवेश करने जाते हैं तो उसके पहले अपने निजी सलाहकार से विचार ब्रह्मास्त्र जरूर करें। 

Hello, this is Virendra J, founder of investingguru.in With my experience of blogging, writing most accurate information on stocks, IPO, mutual fund-related updates, the site's focus would be to keep you well-informed about happenings in the financial world, so that you make wiser decisions with more researched and updated information.

Leave a Comment