Steel Exchange Share Price Target 2025 कंपनी के शेयर में लग रही वृद्धि चेक करें टारगेट प्राइस।

steel exchange share price target 2025

दोस्तों स्टॉक मार्केट में पैसा निवेश करने से पहले हर एक व्यक्ति को मार्केट एक्सपर्ट की सलाह लेकर ही कंपनी के शेयर में पैसा निवेश करना चाहिए क्योंकि एक्सपर्ट द्वारा दिया गया सजेशन से आप अच्छा पैसा कमा सकते हैं इसीलिए आज हम आपको बताने जा रहे हैं Steel Exchange Share Price Target 2025 बारे में पूरी जानकारी और आपको बता दें कि कंपनी के शेयर में लगातार अच्छा परफॉर्मेंस देखा जा रहा है 

इसी परफॉर्मेंस को देखते हुए स्टॉक मार्केट एक्सपर्ट द्वारा कंपनी के शेयर का टारगेट प्राइस सेट किया गया है जो आपको नीचे आर्टिकल में प्राप्त हो जाएगा। Steel Exchange Share Price Target 2025 पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए आप हमारे ब्लॉग को पूरा नीचे तक पढ़ सकते हैं।

Table of Contents

Steel Exchange Share Holding Pattern Review

Steel Exchange Share होल्डिंग पेटर्न की बात करें तो इस कंपनी के शेयर होल्डिंग पेटर्न का आंकड़ा कुछ इस प्रकार है आपको बता दें कि कंपनी के शेयर में सबसे अधिक शेयर होल्डिंग प्रमोटर्स के पास मौजूद है आपको बता दें कि प्रमोटर्स के पास कंपनी की 49.56% शेयर होल्डिंग मौजूद है 

और वही इस कंपनी के शेयर में रिटेलर्स की 48.48% शेयर होल्डिंग मौजूद है. और वही बात करें अदर डोमेस्टिक इंडस्ट्रीज की 2002 में अदर इंडस्ट्रीज के पास कंपनी की 1.26% शेयर होल्डिंग मौजूद है और कंपनी की फॉरेन इंडस्ट्रीज के पास 0.69% की शेयर होल्डिंग मौजूद है।

प्रमोटर्स

49.56%

रिटेलर

48.48%

अदर डोमेस्टिक इंडस्ट्रीज

1.26%

फॉरेन इंडस्ट्रीज

0.69%

टोटल

100%

Steel Exchange Share Fundamental Review

Steel Exchange Share लिमिटेड कंपनी के फंडामेंटल की बात करें तो इस कंपनी का फंडामेंटल काफी मजबूत नजर आ रहा है वहीं कंपनी के मार्केट कैप की बात करें तो इस कंपनी का मार्केट कैप 1.62KCr है। और वही इस कंपनी के P/E ratio की बात करें तो कंपनी का P/E ratio 79.11 हैं। और वही इस कंपनी के ROE की बात करें तो कंपनी के शेयर का ROE 1.65% है वहीं इस कंपनी के बुक वैल्यू की बात करें तो कंपनी का बुक वैल्यू 3.62 हैं फेस वैल्यू 1 हैं।

मार्केट कैप

1.62KCr

P/E ratio

79.11

ROE

1.65%

बुक वैल्यू

3.62

फेस वैल्यू

1

Steel Exchange Share Performance Review

Steel Exchange Share परफॉर्मेंस रिव्यू की बात करें तो इस कंपनी का परफॉर्मेंस पिछले कुछ समय से लगातार अच्छा नजर आ रहा है वही पिछले 1 साल की बात करें तो पिछले 1 साल में इस कंपनी के शेयर में जबरदस्त वृद्धि देखने को मिली है इसीलिए पिछले 1 साल में इस कंपनी के शेयर 28% का रिटर्न देते नजर आए 

और वहीं पिछले 6 महीने के परफॉर्मेंस की बात करें तो पिछले 6 महीने में कंपनी के शेयर में -5% की गिरावट देखने को मिली है। वहीं पिछले एक महीने की बात करें तो पिछले 1 महीने में कंपनी के शेयर करीब 3% की वृद्धि दर्ज हुई है और पिछले 5 दिन में कंपनी के शेयर में 1% से अधिक की प्रति देखने को मिली है।

1 year return

28%

6 month return

-5%

1 month return

3%

5 day return

1%

Steel Exchange Share Price Target 2025

Steel Exchange Share Price Target 2025 टारगेट प्राइस की बात करें तो इस कंपनी का टारगेट प्राइस साल 2025 के लिए स्टॉक मार्केट एक्सपर्ट द्वारा तय किया गया है मार्केट एक्सपर्ट का मानना है कि कंपनी के शेयर में लगातार वृद्धि देखने को मिल सकती क्योंकि पिछले कुछ समय से इस कंपनी के शेयर में अच्छा रिटर्न देखने को मिल रहा है 

इसीलिए शेयर का पहला टारगेट प्राइस ₹20 तक जा सकता है और सेकंड टारगेट प्राइस की बात करें तो सेकंड टारगेट प्राइस 23 रुपए तक जा सकता है आप कंपनी के शेयर में ₹10 का स्टॉप लॉस लगा सकते हैं। 

फर्स्ट टारगेट

₹20

सेकंड टारगेट

23

स्टॉप लॉस

₹10

Steel Exchange Share Price Target 2030

Steel Exchange Share Price Target 2030 टारगेट प्राइस की बात करें तो साल 2030 का टारगेट प्राइस स्टॉक मार्केट एक्सपर्ट द्वारा तय किया गया है मार्केट एक्सपर्ट का कहना है कि कंपनी का फंडामेंटल काफी मजबूत है इसी मजबूती को देखते हुए शेयर का पहला टारगेट प्राइस 27 रुपए किया है और यदि कंपनी के शेयर में अच्छी तेजी देखने को मिलती है तो सेकंड टारगेट प्राइस ₹30 तक जा सकता है वहीं आप कंपनी के शेयर में ₹15 का स्टॉप लॉस लगा सकते हैं।

फर्स्ट टारगेट

27

सेकंड टारगेट

₹30

स्टॉप लॉस

₹15

Steel Exchange Share Price Target 2035

Steel Exchange Share Price Target 2035 टारगेट प्राइस की बात करें तो इस कंपनी का टारगेट प्राइस साल 2035 के लिए स्टॉक मार्केट एक्सपर्ट द्वारा तय किया गया है मार्केट एक्सपर्ट का मानना है कि कंपनी की  शेयर में लगातार अच्छी वृद्धि देखने को मिल सकती है फर्स्ट टारगेट प्राइस की बात करें तो इस कंपनी का फर्स्ट टारगेट प्राइस₹35 तक जा सकता है 

और यदि कंपनी के शेयर में अच्छी वृद्धि देखने को मिलती है तो इसका सेकंड टारगेट प्राइस ₹40 तक जा सकता है आप कंपनी के शेयर मे stop loss ₹20 का  लगा सकते हैं। 

फर्स्ट टारगेट

₹35

सेकंड टारगेट

₹40

स्टॉप लॉस

₹20

Steel Exchange Share Price Target 2040

Steel Exchange Share Price Target 2040 टारगेट प्राइस की बात करें तो साल 2040 के लिए स्टॉक मार्केट एक्सपर्ट द्वारा कंपनी का पहला टारगेट प्राइस₹50 तय किया गया है और यदि कंपनी के शेयर में अच्छी वृद्धि देखने को मिलती है तो इस कंपनी का सेकंड टारगेट प्राइस₹60 तक जा सकता है वहीं आप कंपनी के शेयर में स्टॉप लॉस लगाना चाहते हैं तो इस कंपनी के शेयर में आप ₹30 का स्टॉप लॉस लगा सकते हैं। 

फर्स्ट टारगेट

₹50

सेकंड टारगेट

₹60

स्टॉप लॉस

₹30

Conclusion

दोस्तों यदि आप स्टॉक मार्केट में पैसा निवेश करते हैं तो आपने हमारे इस ब्लॉग को पूरा पढ़ ही लिया होगा ब्लॉग को पढ़ने के बाद आपको इतना समझ आ ही गया होगा कि कंपनी के शेयर में पैसा निवेश करना सही है या फिर गलत तो आपको बता दें कि हमारे एक्सपर्ट में जो कंपनी के शेयर में टारगेट प्राइस दिया है 

वह टारगेट प्राइस अनुमानित है और यह कोई सटीक टारगेट प्राइस नहीं है यदि आप कंपनी के शेयर में पैसे निवेश करने जाते हैं तो आप अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर ले लें।

Disclaimer

investingguru.in वेबसाइट पर दी गई सारी ही जानकारी एक बड़ी वेबसाइट से निकालकर यहां पर फिर से अधिक जानकारी जोड़कर आपके समक्ष प्रस्तुत की गई है और आपको बता दें कि हम हमारी वेबसाइट में ऐसी कोई भी जानकारी नहीं देते हैं जिससे आपको परेशानी का सामना करना पड़े और ना ही हम यह बोलते हैं 

कि आप हमारे ब्लॉग को पढ़ने के बाद कंपनी के शेयर में पैसा निवेश करें इसीलिए यदि आप वेबसाइट को पढ़ने के बाद शेयर में पैसा निवेश करने जाते हैं तो उसके पहले अपने निजी सलाहकार से विचार ब्रह्मास्त्र जरूर करें। 

Hello, this is Virendra J, founder of investingguru.in With my experience of blogging, writing most accurate information on stocks, IPO, mutual fund-related updates, the site's focus would be to keep you well-informed about happenings in the financial world, so that you make wiser decisions with more researched and updated information.

Leave a Comment